कर्मचारियों के लिए हायर पेंशन ऑप्शन पर आया बड़ा अपडेट, EPFO ने दी राहत, जानिए क्या कहा

Date:


हाइलाइट्स

नियोक्ताओं को 31 दिसंबर, 2023 तक हायर पेंशन का डाटा देने का समय दिया था.
ऑनलाइन आवेदन सुविधा 26 फरवरी, 2023 को शुरू की गई.
अंतिम तारीख को 11 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया गया था.

नई दिल्ली. कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने नियोक्ताओं के लिए अधिक पेंशन का विकल्प चुनने वाले कर्मचारियों का वेतन विवरण अपने डेटाबेस में अपलोड करने की समय सीमा 31 मई तक बढ़ा दी है. श्रम मंत्रालय ने एक बयान में यह जानकारी देते हुए कहा कि ईपीएफओ के केंद्रीय न्यासी मंडल के चेयरमैन ने नियोक्ताओं के लिए संबंधित ब्योरा अपलोड करने की समय सीमा बढ़ाने का फैसला किया है.

इससे पहले उच्च अंशदान पर ऊंची पेंशन का विकल्प चुनने वाले कर्मचारियों का वेतन विवरण अपलोड करने के लिए नियोक्ताओं को 31 दिसंबर, 2023 तक का समय दिया गया था.

ये भी पढ़ें- 8.85% ब्याज देने वाली डिजिटल एफडी, 1 लाख जमा किए तो मिलेंगे 1,30,975, जानिए समय अवधि और कैलकुलेशन

पहले भी बढ़ाई गई तारीख
कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने अपने सभी ग्राहकों को उच्च अंशदान पर अधिक पेंशन के लिए विकल्प/संयुक्त विकल्प चुनने के लिए आवेदन जमा करने के लिए एक ऑनलाइन सुविधा प्रदान की थी. उच्चतम न्यायालय के 4 नवंबर, 2022 के आदेश के तहत ईपीएफओ ने पात्र पेंशनभोगियों/ ईपीएफओ सदस्यों को उच्च पेंशन विकल्प की पेशकश की थी. ऑनलाइन आवेदन सुविधा 26 फरवरी, 2023 को शुरू की गई थी जिसे दो बार विस्तार देते हुए 11 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया गया था.

इस दौरान पेंशनभोगियों एवं मौजूदा कर्मचारियों से अधिक पेंशन का विकल्प चुनने संबंधी 17.49 लाख आवेदन प्राप्त हुए. इसके बादे नियोक्ताओं को अपने इच्छुक कर्मचारियों का वेतन विवरण अपलोड करने के लिए 30 सितंबर तक का समय दिया गया था. बाद में उसे 31 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दिया गया था.

Tags: Business news in hindi, Employees, Employees salary, Epfo, EPFO account



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Just in

Vande Bharat Save India Review: इलेक्शन के माहौल में ‘जिहाद’ पर...

0
Telugu Vande Bharat Save India Movie Review: मोदी सरकार ने लोकसभा चुनाव के ऐन मौके पर 4 साल के इंतजार और कड़े विरोध...

Lineman Review: बिना बिजली के जिंदगी में ‘आनंद’ और रिश्तों में...

0
Kannada Lineman Movie Review: मार्च का महीना सिनेप्रेमियों के लिए भरपूर मनोरंजन लेकर आया है. मार्च के पहले हफ्ते में तेलुगु, तमिल, कन्नड़...

Yodha Review: ‘योद्धा’ बनकर छा गए सिद्धार्थ मल्होत्रा, एक्शन और रोमांच...

0
नई दिल्ली. सिद्धार्थ मल्होत्रा की मच अवेटेड फिल्म ‘योद्धा’ सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है. इसमें राशि खन्ना, दिशा पाटनी और सनी हिंदुजा...

More like this
Related